उत्तर प्रदेशराज्य

सॉल्वर ने पास की लिखित परीक्षा

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) की अवर अभियंता एवं उपवास्तुविद पद की हुई परीक्षा में सॉल्वर गैंग ने सेंधमारी की। कुछ समय पहले हुई परीक्षा में सॉल्वर बैठा था। परीक्षा में पास भी हो गया। दो दिन पहले जब अभ्यर्थी दस्तावेजों का सत्यापन कराने पहुंचा तो बायोमैट्रिक मिलान में फंस गया। उस पर केस दर्ज कराया गया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। सॉल्वर की तलाश जारी है। 

विभूतिखंड इंस्पेक्टर राम सिंह के मुताबिक ने बताया कि यूपीएसएसएससी के मुदस्सिर हुसैन ने मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। लिखित परीक्षा का परिणाम 23 जनवरी 2023 को जारी किया गया था। पिछले सवा महीने से अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। इसी क्रम में अंबेडकरनगर निवासी अभ्यर्थी सूरज कुमार चौरसिया अपने दस्तावेज सत्यापित कराने पहुंचा था। इस दौरान उसकी बायोमैट्रिक अटेंडेंस का मिलान नहीं हो सका। पता चला कि उसकी जगह पर किसी और ने परीक्षा दी थी।

मोटी रकम देकर बैठा था सॉल्वर
आरोपी अभ्यर्थी से पुलिस ने लंबी पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, उसने सॉल्वर को करीब तीन लाख रुपये दिए थे। हालांकि वह उसका स्पष्ट नाम नहीं बता पा रहा है। आशंका है कि फर्जी नाम बताकर सॉल्वर संपर्क में आया होगा।

Related Articles

Back to top button