उत्तर प्रदेशराज्य

एक महीने अभी बंद रहेगा ब्रिज

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:निशातगंज से आईटी को जाने वाला ब्रिज अभी एक महीने तक अभी बंद रहेगा। रेलवे यहां खराब हुए दो पिलर को सही करने का काम करेगा। ऐसे में इस ब्रिज से गुजरने वाले दो लाख से ज्यादा लोगों को अभी एक महीने तक परेशानी झेलनी पड़ेगी।

रेलवे ने दो पिलर के मरम्मत का काम एक महीने तक करने की बात कही है। दो पिलर की मरम्मत का काम रेलवे की ओर से शुरू करने की बात कहीं है। लेकिन इसकी निगरानी पीडब्लूडी करेगा। तब तक के लिए इंदिराब्रिज पर हल्के और भारी दोनों प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। रेलवे की तरफ से पिलर मरम्मत से जुड़ी जांच रिपोर्ट पीडब्लूडी को भेज दिया है। जांच में इंदिरा ब्रिज के नीचे बने पिलर में जंग लगने से कमजोर होने की बात सामने आई है।

निगरानी पीडब्लूडी करेगा
लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन मनीश वर्मा ने बताया कि रेलवे ने इंदिरा ब्रिज की मरम्मत का काम शुरू करने के लिए पत्र भेजा है। गुरुवार से काम शुरू गया है। रेलवे के इस काम पर पीडब्लूडी के अधिकारी अपने नजर रखेंगे।

25 फरवरी से आवागमन बंद
यहां 25 फरवरी से इंदिरा ब्रिज पर आवागमन बंद कर दिया गया है। सेतु की सुरक्षा के लिए यदि यातायात बंद रखना जरूरी है तो ट्रैफिक प्रशासन व पीडब्ल्यूडी को सूचित करें। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक डालीगंज-बादशाहनगर-गोमती नगर-मल्हौर स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण लाइन बिछाने के कारण प्री-नॉन इंटरलॉक, नॉन इंटरलॉक के कारण पहले से ट्रेनों को रद्द करने के साथ रूट बदले गए हैं। साथ ही सभी अंडरपास क्रासिंग भी बंद किया गया है। तीन मार्च तक यह रेल खंड प्रभावित रहेगा। इस दौरान क्रासिंग बंद रहेंगी।

Related Articles

Back to top button