उत्तर प्रदेशराज्य

परिवहन निगम को मिलेंगी नई बसें,मई से आरामदायक सफर

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी रोडवेज में जल्द ही 760 बसों का काफिला जुड़ने वाला है। मई से यूपी परिवहन निगम में 760 अनुबंधित बसें जुड़ रही हैं। परिवहन निगम ने लेटर ऑफ इंटेंट (एलओआई) जारी कर दिया है, यानी कि इनके अनुबंध को मुहर लगा दी है। मई तक इन बसों को रूट पर उतार दिया जाएगा। इससे यात्रियों को सुरक्षित और सरल सफर करने को मिलेगा। मंत्री दयाशंकर सिंह ने जल्द ही इनका संचालन कराने का आदेश दिया है।

परिवहन निगम के एमडी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। क्षेत्रवार सभी ऑपरेटर्स से बैठक कर जल्द से जल्द ज्यादा बसों के अनुबंध को जमीन पर उतारें। दरअसल, परिवहन निगम में कई बसें पुरानी हो चुकी हैं। इससे आए दिन कोई न कोई घटना हो रही है। परिवहन निगम लगातार बसों की संख्या बढ़ाने में लगा है।

6 महीने में 2 हजार बसों होगी शामिल
योगी सरकार ने 1000 नई बसों की खरीद के लिए लिए 400 करोड़ रुपए का बजट भी दिया है। अगले छह महीनों में दो हजार से ज्यादा नई बसें परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हो जाएंगी। परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने क्षेत्रीय और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को ऑपरेटर्स के साथ बैठक करने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही सभी क्षेत्रों की प्रगति रिपोर्ट भी हर सप्ताह मांगी है। जिससे कि पता चल सके कि किस क्षेत्र में ज्यादा अनुबंध किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button