राजनीतिराज्य

अहमद पटेल कोरोना से संक्रमित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्‍होंने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। साथ ही बीते कुछ दिनों के दौरान संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट करने की अपील की। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ‘जांच में मुझको कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मैं हाल में अपने संपर्क में आए लोगों से अपील करता हूं कि वे खुद को आइसोलेट कर लें।’ पटेल को हाल ही में राज्यसभा में कृषि विधेयकों का विरोध करते हुए देखा गया था।

उल्‍लेखनीय है ‍कि देश में बीते 24 घंटे में 86,821 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर 63,12,584 हो गया है। 

बीते मंगलवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू (M Venkaiah Naidu) के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उपराष्ट्रपति सचिवालय ने बताया कि नायडू (71) में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उनकी तबीयत फि‍लहाल ठीक है। उपराष्ट्रपति ने मंगलवार की सुबह नियमित परीक्षण कराया था, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उपराष्‍ट्रपति की पत्नी उषा नायडू की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

कल बुधवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री (Union Minister of Road Transport and Highways) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari)  ने जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमण से रिकवर हो गए हैं। उन्‍होंने कहा था कि आपके सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं की बदौलत मैं कोरोना से उबर पाया हूं। गडकरी को 16 सितंबर को कोरोना से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था।

उल्‍लेखनीय है ‍कि देश में बीते 24 घंटे में 86,821 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर 63,12,584  हो गया है। इनमें  26,21,418 मामले अकेले सितंबर में सामने आए हैं। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो अब तक के कुल 60 लाख से अधिक मामलों में से 41.53  फीसद केवल सितंबर में ही सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 85,376 लोगों ने बीमारी को शिकस्‍त दी है। इसके साथ अब तक 52,73,201 लोग महामारी से उबर चुके हैं।

Tags

Related Articles