उत्तर प्रदेशराज्य

अब्बास अंसारी की पत्नी निखत तीन दिन पुलिस रिमांड पर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चित्रकूट जेल में विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत अंसारी की मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं। निखत तीन दिन और ड्राइवर नियाज पांच दिन चित्रकूट पुलिस रिमांड में रहेगा। दोनों आरोपियों की पुलिस रिमांड शुक्रवार सुबह दस बजे से शुरू होगी। लखनऊ की एंटी करप्शन कोर्ट ने दोनों की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर की है। पुलिस दोनों से मुलाकात से जुड़े सवाल कर सकती है।

निखत अंसारी और उसके ड्राइवर को गुरुवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। सरकारी वकील की तरफ से दोनों आरोपियों की रिमांड के लिए एप्लीकेशन दी गई थी। दूसरी तरफ विपक्ष के वकील ने कहा था कि शासन निखत को फर्जी फंसा रहा है। वो एक साल के बच्चे की मां हैं। इसलिए उनको धारा-487 के तहत जमानत दी जाए।

अफसरों की कुंडली खंगालेगी ED
निलंबित जेलर संतोष कुमार, वार्डर जगमोहन समेत  अन्य जेल कर्मियों पर ED शिकंजा कसने वाला है। बता दें कि निखत से मिले महंगे गिफ्ट की जांच भी ED करेगी। सूत्रों के अनुसार, निलंबित जेलर संतोष कुमार ने हाल में महंगी कार खरीदी है।बता दें कि बीते दिनों अब्बास अंसारी से मुलाकात करने पहुंचीं पत्नी निखत को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिस कमरे में निखत मिली थी, उसमें बाहर से ताला बंद था। DM-SP ने खुद अपने सामने ताला खुलवाया। निखत हर दिन अवैध तरीके से जेल में अब्बास से 3-4 घंटे मुलाकात करती थी।निखत की तलाशी लेने पर 2 मोबाइल और सोने जैसी धातु की दो रिंग, 2 नोज पिन, दो कंगन, दो चेन, और नगद 21 हजार रुपए समेत 12 रियाल (विदेशी मुद्रा) बरामद किए गए थे। इस कार्रवाई के बाद माफिया पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को बुधवार को चित्रकूट से कासगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया था।विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत अंसारी चित्रकूट में जिस मकान में किराए पर रह रही थी। पुलिस ने सोमवार की देर शाम उसको सील कर दिया है। पुलिस ने मकान मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया था। निखत बानो ने मुख्यालय कर्वी से सटे बैंक कॉलोनी विकासनगर कपसेठी में दो जनवरी को किराए पर ये मकान लिया था।

Related Articles

Back to top button