उत्तर प्रदेशराज्य

बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण में देरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बोर्ड परीक्षा की तैयारी में स्कूलों का ढुलमुल रवैया बदलता नजर नहीं आता। परीक्षा केंद्र निर्धारण को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग को बड़ा झटका तब लगा जब निर्धारित समय अवधि के बाद भी बड़ी तादाद में स्कूलों ने जीपीएस लोकेशन की जानकारी साझा नही की। अब DIOS ने इन स्कूलों के स्टूडेंट्स को बोर्ड परीक्षा से वंचित होने का अल्टीमेटम देते हुए तत्काल डिटेल भेजने का आदेश जारी किया है।

बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण में देरी -  तीन सौ से ज्यादा स्कूलों ने समय पर नहीं दिया जीपीएस लोकेशन - प्रतीकात्मक चित्र - Dainik Bhaskar
बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारण में देरी – तीन सौ से ज्यादा स्कूलों ने समय पर नहीं दिया

दरअसल माध्यमिक शिक्षा परिषद के सचिव ने परीक्षा केंद्रों के निर्धारण के लिए सभी राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालय पत्र लिखकर 2 दिसंबर को 5 बजे तक अपलोड करने के निर्देश दिए थे। पर निर्धारित समय सीमा बीतने के बाद भी करीब तीन सौ के ज्यादा स्कूलों ने जीपीएस लोकेशन नही मुहैया कराई। इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्कूलों को पत्र लिखकर इसे तत्काल अपलोड करने के निर्देश दिए, इसे न करने पर उनके स्कूलों के बच्चों को बोर्ड परीक्षा से विरत रहने व इसका समस्त उत्तरदायित्व उन्हीं के ऊपर आने की बात कही। हालांकि विभाग के कड़े रुख से अब सभी स्कूलों में खलबली है और आनन फानन में इसको अमल में लाने की तैयारी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button