जॉब्सराज्य

उच्चतर शिक्षा के रूपान्तरण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति की भूमिका पर राज्यपालों का सम्मेलन आज, देखें अपडेट्स

देश में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की उच्चतर शिक्षा के रूपांतरण में भूमिका पर राज्यपालों का सम्मेलन का आयोजन शिक्षा मंत्रालय द्वारा आज, 7 सितंबर 2020 को किया जा रहा है। इस सम्मेलन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यों के राज्यपाल, विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। राज्यपालों का सम्मेलन के सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 का स्वागत पूरे देश में हो रहा है। इस समय राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन को लेकर देशव्यापी सम्मेलन और विचार – विमर्श हो रहा है। यह राष्ट्रीय शिक्षा नीति आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सामर्थ्य देने वाली है।

प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्रालय ने दी जानकारी

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की उच्चतर शिक्षा के रूपांतरण में भूमिका पर राज्यपालों का सम्मेलन बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिक्षा मंत्रालय द्वारा कल, 6 सितंबर को जानकारी दी गयी थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 से सम्बन्धित एक वर्चुअल सम्मेलन को इससे पहले भी 7 अगस्त को सम्बोधित किया था। पिछले सम्मेलन में राष्ट्रीय शिक्षा नीति में उच्च शिक्षा से सम्बन्धित प्रस्तावों को लेकर ‘कॉन्क्लेव ऑन ट्रांसफॉर्मेशनल रिफॉर्म्स इन हायर एजुकेशन अंडर नेशनल एजुकेशन पॉलिसी’ विषय के अंतर्गत चर्चा की गयी थी।

Related Articles