उत्तर प्रदेशराज्य

इटावा पुलिस के पहरे में सामुदायिक शौचालय

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश के इटावा में सामुदायिक शौचालय पुलिस के पहरे में है, जिसके चलते ग्रामीण खुले में शौच के लिए जाने को मजबूर हैं। यहां के दो थानों में पुलिस ने अपने रौब से ग्रामीणों के लिए बनने वाले सामुदायिक शौचालयों को थानों के अंदर ही बनवा लिए। ऐसे में थानों के आस-पास रहने और आने जाने वालों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। साथ ही कई ग्रामीणाों को तो शौचालय के बारे में पता ही नहीं है। जिसके चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

                  सहसों थाना के परिसर अंदर बना है सामुदायिक शौचालय।

 

 

पुरुषों और महिलाओं में खौफ, कैसे जाएं शौच
सहसों थाना के पास तहसील भी है। जहां रोज सैकड़ों की संख्या में पुरुष एवं महिलाएं आते हैं, लेकिन पुलिस के खौफ के चलते ग्रामीणों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस के डर से थाने में शौच के लिए नहीं जा सकते हैं। वहीं कई लोगों को थाना परिसर में बने सामुदायिक के बारे में पता ही नहीं है जिसके चलते अक्सर लोगों को भटकना पड़ता है।

चकरनगर ब्लॉक में ग्रामीणों को दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ पुलिस उठा रही है। यहां के चकरनगर और सहसों थाना परिसर में पुलिस ने थाना परिसर में ही सामुदायिक शौचालय बनवा लिए हैं। चकरनगर थाने के पास ही तहसील एवं बड़ी संख्या में दुकानें हैं, जहां रोज सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं, लेकिन आसपास कोई भी शौचालय नहीं है, क्योंकि ग्रामीणों के लिए बनने वाले सामुदायिक शौचालयों को पुलिस ने अपने रौब से थाना परिसर में ही बनवा लिए जिसके चलते ग्रामीणों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है।

Related Articles

Back to top button