उत्तर प्रदेशलखनऊ

खाली होंगी आस- पास की बिल्डिंग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:आलया अपार्टमेंट के आस- पास की बिल्डिंग खाली कराई जाएगी। इसको लेकर अभियान तेज की दिया गया है। एलडीए और नगर निगम इसको लेकर संयुक्त अभियान चलाएगा। बताया जा रहा है कि खाली कराने की पीछे दो बड़ी वजह है। इसमें एक वजह बिल्डिंग के गिरने से दो भवन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ऐसे में उसको खाली कराने के बाद उसकी जांच होगी। जब पूरी तरह से वह मानक पर आ जाएगा तभी उसमें लोगों के रहने की अनुमति मिलेगी।

अपार्टमेंट भी खाली होंगे

एलडीए वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी और नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने बताया कि अभी आस- पास के अपार्टमेंट और बिल्डिंगं को खाली कराने के लिए अभियान तेज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आस- पास के भवनों की जांच कराई जा रही है। उनको अगर कोई नुकसान हुआ होगा तो एहतियात के तौर पर उसको खाली कराया जाएगा। इससे कि भविष्य में कोई हादसा न हो पाए।

मलबा हटाने के दौरान विशेष सुरक्षा

एलडीए और नगर निगम की टीम पर मलबा हटाने की जिम्मेदारी है। रेस्क्यू खत्म होने के बाद मलबा हटाने का काम किया जाएगा। इस दौरान मलबा में कई सिलेंडर और बाकी ऐसे सामान दबे हैं, जिससे हादसा होने की संभावना है। इसको देखते हुए पास के बड़े अपार्टमेंट से भी लोगों को हटाया जाएगा। इस दौरान आस- पास के करीब 50 परिवार को हटाया जा सकता है। इसमें एक ही अपार्टमेंट में रहने वाले 20 से ज्यादा परिवार शामिल है।

हाइसे में अभी तक दो लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि अंदर कुछ लोग और दबे है। अब उनके बचने की संभावना भी बहुत कम है। बिल्डिंग में पांच मजिला मलबा दबा है। इसमें 20 से ज्यादा से परिवार से रहते थे।

Related Articles

Back to top button