उत्तर प्रदेशराज्य

रन फॉर G-20 को हरी झंडी दिखाएंगे CM

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने G-20 आयोजन को लेकर गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। एके शर्मा ने कहा, “ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर देश विदेश के लोगों का स्वागत है। रन फॉर G-20 वॉकथान का आयोजन भी किया जाएगा। शहर में सुंदरीकरण का काम भी किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि G-20 पार्क और रोड के नाम चार प्रमुख शहर वाराणसी, लखनऊ, आगरा और ग्रेटर नोएडा रखा जा रहा है। हम चाहते हैं कि हमारे मेहमान पूरे उत्तर प्रदेश में जाएं। ‘यूपी G सिटी’ बनाने का लक्ष्य भी हमने रखा है। G-20 सम्मेलन के बारे में लोगों को भी बताया जा रहा है।

21 जनवरी को रन फॉर G-20
21 जनवरी को कालिदास मार्ग से KD सिंह बाबू स्टेडियम तक रन फॉर G-20 का आयोजन किया जाएगा। सभी आंगतुकों का स्वागत किया जाएगा। करीब 255 जगह पर हम आयोजन कर रहे हैं। विदेशी नागरिकों को इमामबाड़ा, रेजीडेंसी, लोक भवन, विधानसभा भी भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए गाइड की व्यवस्था की गई है।

योगा लीग में 75 जिलों की टीम होगी
लखनऊ में स्पोर्ट्स के इवेंट होंगे। योगा लीग कराया जाएगा, जिसमें 75 जिले की टीम होगी। स्पोर्ट निदेशक आरपी सिंह ने कहा कि 3 किमी तक G-20 कालीदास से केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बीच रूट चार्ट जारी किया जा रहा है। केडी सिंह बाबू स्टेडियम गेट पर रन फॉर G-20 का समापन होगा। यह सभी प्रतियोगिता 4 प्रमुख शहरों में हो रही हैं।

Related Articles

Back to top button