उत्तर प्रदेशराज्य

जातीय टिप्पणी करने वाले तहसीलदार निलंबित

 स्वतंत्रदेश लखनऊ । अफसरों पर जातीय आधार पर तैनाती देने की बात कहने वाले मोहनलालगंज के तहसीलदार निखिल शुक्ल को शासन ने निलंबित कर दिया है। वरिष्ठ अफसरों पर अमर्यादित टिप्पणी का वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच के आदेश दिया गए थे। अगले आदेश तक निखिल शुक्ल को मंडलायुक्त कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। मोहनलालगंज में तैनात तहसीलदार निखिल शुक्ल इस वीडियो में शासन में बैठे कुछ अफसरों पर जातीय आधार पर ही आगे बढ़ाने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा कुछ अफसरों पर जातिसूचक शब्दों का भी इस्तेमाल किया गया।

समाज कल्याण विभाग में दो अफसरों के बीच विवाद के बाद अब मोहनलालगंज में तैनात एक प्रशासनिक अफसर का एक वीडियो वायरल हुआ है।

वीडियो वायरल होने पर शासन स्तर से इस पर नाराजगी जताते हुए तत्काल जांच रिपोर्ट मांगी गयी थी। अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व ने जांच कर गुरुवार को रिपोर्ट राजस्व परिषद भेज दी थी। राजस्व परिषद के आयुक्त और सचिव मनीषा त्रिघाटिया के आदेश में आगे की जांच अपर आयुक्त प्रशासन लखनऊ मंडल को दी गयी है।

जांच के बाद राजस्व परिषद को भेजी गई थी रिपोर्ट

समाज कल्याण विभाग में दो अफसरों के बीच विवाद के बाद अब मोहनलालगंज में तैनात एक प्रशासनिक अफसर का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में तहसीलदार विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों पर जातीय आधार पर तैनाती देने की बात कह रहे है। वीडियो की जांच कर राजस्व परिषद को रिपोर्ट भेज दी गई थी। मोहनलालगंज में तैनात तहसीलदार निखिल शुक्ल इस वीडियो में शासन में बैठे कुछ अफसरों पर जातीय आधार पर ही आगे बढ़ाने की बात कह रहे है। वीडियो वायरल होने पर शासन स्तर से इस पर नाराजगी जताते हुए तत्काल जांच रिपोर्ट मांगी गई थी। अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व ने जांच कर गुरुवार को रिपोर्ट राजस्व परिषद भेज दी थी, ज‍िसकी बाद यह कार्रवाई हुई।

Related Articles

Back to top button