उत्तर प्रदेशराज्य

प्लेयर आफ द सीरीज’ टाइटल जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में पहली बार न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप भारतीय सरजमीं पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में किया। इस पूरे सीरीज के दौरान खुद रोहित शर्मा और उनकी कप्तानी में भारतीय खिलाड़ी चैंपियन की तरह प्रदर्शन करते नजर आए। कीवी टीम की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला भी इस सीरीज में खूब चला और वो फ्रंट से टीम को लीड करते नजर आए। हालांकि रोहित शर्मा को आगे और भी सफर तय करना है, लेकिन फिलहाल तो वो एक दमदार कप्तान के तौर पर विराट कोहली के बाद टी20 क्रिकेट में उभरे हैं। 

भारतीय टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (एपी फोटो)
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में प्लेयर आफ द मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनने का गौरव रोहित शर्मा ने हासिल किया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज में प्लेयर आफ द मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बनने का गौरव रोहित शर्मा ने हासिल किया। रोहित शर्मा से पहले ये उपलब्धि किसी अन्य भारतीय कप्तान ने अपने नाम नहीं किया था। भारत की तरफ से इस टी20 क्रिकेट सीरीज के तीनों मैचों में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने इन तीन मैचों में 59 की औसत और 154.37 की औसत से कुल 159 रन बनाए। 

Related Articles

Back to top button