उत्तर प्रदेशराज्य

C-TET परीक्षा का पेपर आउट कराने वाला एक गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी एसटीएफ ने C-TET की परीक्षा का पेपर आउट कराकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर भर्ती कराने का दावा करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार किया।

एसटीएफ ने यह कार्रवाई मेरठ में गिरफ्तार सॉल्वर गैंग से मिली सूचना पर की है। एसटीएफ ने बुधवार को पूछताछ के बाद उसको कोर्ट में पेश किया। आरोपी लखनऊ में कोचिंग संचालन कर छात्रों से प्रतियोगी परीक्षा पास कराने और प्रश्न पत्र उपलब्ध कराने के नाम पर पैसा ले रहा था।

एसटीएफ लखनऊ यूनिट को मेरठ यूनिट ने लखनऊ में सी-टेट परीक्षा में पेपर बेचने वाले इंदिरानगर निवासी अमित सिंह के विषय में सूचना दी गई। जो मेरठ के कंकर खेडा थाना से सी-टेट का पेपर आऊट कराने वाले गिरोह में शामिल है।

मुखबिर तंत्र और सर्विलांस की मदद से अमित को गाजीपुर थाना क्षेत्र स्थित कलेवा चौराहे के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से तीन मोबाइल फोन, 137 सी-टेट परीक्षा के प्रश्नपत्र, 28 अलग-अलग परीक्षाओं के प्रवेश पत्र, पांच चेक बुक बरामद हुए।

कोचिंग संचालक है सॉल्वर डॉ. अमित सिंह
एसटीएफ की पूछताछ में अमित सिंह ने बताया कि वह कामर्स से पीएचडी किया है और द मास्टर हब नाम से लखनऊ में कोचिंग सेन्टर चलाता है। उसने महक सिंह, विवेक शर्मा उर्फ विक्की, पारितोष तिवारी, लक्ष्मीनारायण सिंह और विनय राय के साथ पेपर आउट कराने से लेकर नौकरी दिलाने तक का गिरोह चलाता हूं।

Related Articles

Back to top button