उत्तर प्रदेशराज्य

भाजपा प्रत्याशी पर फायरिंग

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान वाले क्षेत्र अयोध्या के गोसाईगंज दबंगों के आमने-समाने आने के बाद से झड़प तथा फायरिंग भी होने लगी। गोसाईगंज में शुक्रवार देर रात समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह तथा भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों के बीच फायरिंग के मामले में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह को पुलिस ने सुबह उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों के बीच झड़प तथा फायरिंग के मामले में पुलिस ने शनिवार को सुबह गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व विधायक अभय सिंह के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

महाराजगंज पुलिस ने गोसाईगंज से सपा प्रत्याशी व पूर्व विधायक अभय सिंह को उनके आवास राजेपुर से गिरफ्तार किया। अभय सिंह के चार समर्थक को भी गिरफ्तार किया है। पूर्व विधायक अभय सिंह की दंबगई इस क्षेत्र में काफी लम्बे समय से कायम है। अयोध्या के गोसाईगंज में कल देर रात समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व विधायक अभय सिंह के समर्थक तथा भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों के बीच झड़प तथा फायरिंग के मामले में पुलिस ने शनिवार को सुबह गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व विधायक अभय सिंह के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। अयोध्या के सबसे संवेदनशील माने जाने वाले गोसाईगंज विधानसभा में शुक्रवार रात दो बाहुबलियों के बीच राजनीतिक वर्चस्व को लेकर ऐसी भिड़ंत हुई कि पथराव के बाद फायरिंग भी होने लगी। इस दौरान कई वाहनों को भी क्षति पहुंचाई गई तो थाने में भी पथराव हुआ।

महाराजगंज थाना क्षेत्र के कबीरपुर गांव में शुक्रवार देर रात सपा प्रत्याशी अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थक विकास सिंह मौजूद थे। इसी दौरान दोनों पक्षों में वाद विवाद हो गया और बात फायरिंग तक जा पहुंची। इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन लगभग आधा दर्जन गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई हैं जिनमें दोनों पक्षों के वाहन शामिल हैं। सपा प्रत्याशी अभय सिंह का आरोप है कि सत्तापक्ष से जुड़े हुए लोगों ने उनके वाहनों पर हमला किया है। वहीं दूसरी तरफ इस पूरे मामले पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थक मया ब्लाक प्रमुख कप्तान सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके साथी विकास सिंह पर हमला करने की सूचना जब उन्हें मिली तब अपने वाहन से थाना महाराजगंज पुलिस से शिकायत करने आ रहे थे। इसी बीच सपा समर्थकों ने उनके वाहन में तोड़फोड़ की और उनके साथ अभद्रता की।

Related Articles

Back to top button