उत्तर प्रदेशराज्य

शपथ ग्रहण के पहले ही सरकारी गाड़ी पर महापौर

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:प्रयागराज में शपथ ग्रहण से पहले ही महापौर की सरकारी गाड़ी को नवनिर्वाचित महापौर गणेश केसरवानी के घर पहुंचवा दिए। यह पहला मौका होगा जब बिना पदभार ग्रहण किए कोई नवनिर्वाचित महापौर सरकारी गाड़ी स्कोडा से चल रहा हो। मतगणना के दूसरे दिन ही सुबह नगर निगम के अधिकारी उस सरकारी गाड़ी को गणेश केसरवानी के घर पहुंचवा दिए थे।गणेश केसरवानी ने कहा, कि” हमने गाड़ी नहीं मांगी थी, नगर निगम के अधिकारियों ने शिष्टाचार व सम्मान में भेज दिया तो हमने स्वीकार कर लिया… हालांकि महापौर तो चुने ही गए हैं।

शपथ ग्रहण के बाद मिलती है सुविधाएं

दरअसल, जब महापौर पद की शपथ लेते हैं तो उसके बाद गाड़ी, गनर और अर्दली उपलब्ध कराई जाती है। यह नियम सिर्फ महापौर के लिए ही नहीं बल्कि मंत्री आदि के लिए भी लागू होता है लेकिन प्रयागराज नगर निगम के नगर आयुक्त ने महापौर के स्वागत में गाड़ी पहले ही भेज दी। अभी शपथ ग्रहण कब होगा, यह भी कन्फर्म नहीं है। नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग ने बताया ने यह कहते हुए किनारा कर लिया कि उन्हें इस नियम के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। पता करके बताते हैं।

अभिलाषा गुप्ता ने चुनाव के पहले छोड़ दी थी गाड़ी

इसके पहले महापौर रहीं अभिलाषा गुप्ता चुनाव के काफी दिन पहले ही सरकारी गाड़ी छोड़ दी थीं। 2017 के चुनाव में अभिलाषा गुप्ता महापौर निर्वाचित हुई थीं। उस समय भी उन्होंने चुनाव के पहले गाड़ी छोड़ दी थी। चुनाव जीतने के बाद जब शपथ ग्रहण हुआ तो उन्होंने सरकारी गाड़ी, अर्दली और गनर लिया था।

Related Articles

Back to top button