उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में मंडी प्रशासन अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर मंडी प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। संक्रमण से बचाव के लिए पहल करते हुए मंडी ने सीतापुर रोड स्थित नवीन मंडी और दुबग्गा फल एवं सब्जी मंडी में दो अप्रैल यानी शुक्रवार से फुटकर बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। एक स्थान पर भीड़ न जुटने पाए इससे बचने के लिए दोनों मंडियों में लगने वाले फुटकर काउंटरों से होने वाली बिक्री प्रतिबंधित कर दी है। इससे करीब डेढ़ सौ फुटकर काउंटर पर काम बंद हो जाएगा।

सीतापुर रोड स्थित नवीन मंडी और दुबग्गा फल एवं सब्जी मंडी में दो अप्रैल यानी शुक्रवार से फुटकर बिक्री पर रोक लगाने का निर्णय लिया है।

कैमरे और एनाउंसमेंट प्रणाली फिर से की गई सक्रिय: मंडी प्रशासन ने सीतापुर रोड स्थित नवीन फल एवं सब्जी मंडी में लगे सभी 22 कैमरों को सक्रिय कर दिया गया है। आढ़तों समेत पूरी मंडी और इंट्री गेट की निगरानी के लिए बाकायदा कंट्रोल रूम भी फिर से चालू कर दिया गया है। एक स्थान से आवश्यक सूचनाएं दी जा सकें, इसे लेकर एनाउंसमेंट प्रणाली पर कर्मियों की डयूटी लगाई जा रही है।

बाहर से आने वाली गड़‍ियों पर खास नजर: महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत अन्य स्थानों से माल लेकर आ रही गाडिय़ों पर मंडी प्रशासन सर्तकता बरत रहा है। मंडी में गैर प्रांतों से आने वाली गाडिय़ों और उनके चालकों की जांच की भी व्यवस्था की जा रही है।

मंडी सचिव संजय सिंह के मुताबिक, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंडी प्रशासन सर्तकता बरत रहा है। काउंटरों पर जमा होने वाली भीड़ से बचने के लिए फुटकर बिक्री पर दो अप्रैल से रोक लगा दी गई है। मॉनीटरिंग के लिए पूरी कार्यप्रणाली की चेकिंग कर उसे फिर से शुरू किया जा रहा है। कंट्रोल रूम से मानीटरिंग की भी व्यवस्था कर दी गई है। बाहर से आने वाले माल और गाडिय़ों के चालकों पर भी निगरानी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button