उत्तर प्रदेशराज्य

बुंदेलखंड में करोड़ो रुपए का निवेश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बुंदेलखंड में इंडस्ट्रीज मैन्यूफैचर्रस एसोसिएशन के सदस्य 5000 करोड़ का निवेश करेंगे। एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदेश सरकार के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान के सामने यह प्रस्ताव दिया है। गोमती नगर स्थित जयपुरिया इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट में इंडस्ट्रीज मैन्यूफैचर्रस एसोसिऐशन संगठन की महिला विंग SIMA-SELF तथा जयपुरिया इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट के संयुक्त तत्वावधान में रीमा मेमोरियल वुमेन वारियर अवार्ड का आयोजन किया गया। इस दौरान यह प्रस्ताव रखा गया।

इंडस्ट्रीज मैन्यूफैचर्रस एसोसिऐशन के प्रेसिडेंट शैलेंद्र श्रीवास्तव ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने अपनी पत्नी को अपना गुरू माना है। उन्होंने अपने विजन से प्रोडक्ट को आर्गनाइज किया। चार वर्षों का बड़ा संघर्ष किया। आज हमारी कंपनी को नई ऊंचाइयां प्रदान की। ऐसी नारी शक्ति को प्रणाम करता हूं। हमारी संस्था ने 200 लोगों के साथ बुंदेलखंड में बहुत बड़ा विजन देखा है। वहां एक क्लस्टर तैयार किया है। मंत्री को ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2023 के तहत बुंदेलखंड के लिए 5 हजार करोड़ रुपये का निवेश की अनुशंसा हमारी कंपनी, हमारी संस्था की ओर की गई है। वहीं उन्होंने मंच से स्लम एरिया के बच्चों के उत्थान के लिए 11 हजार रुपए की स्कॉलरशिप योजना की शुरुआत की।

मामृत्व प्रदान देने वाली महिलाओं की जरूरत

कार्यक्रम को संबोधित करे हुए मंत्री राकेश सचान ने कहा कि रीमा की यात्रा साधारण पृष्ठभूमि से शुरू हुई और नए आयामों तक पहुंची। यह प्रेरणादायक रही। आपने अपने उद्योग के कर्मचारियों की सभी बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र के लिए खर्च वहन करने के लिए कदम उठाए। आज समाज में ऐसी मामृत्व प्रदान करने वाली महिलाओं की आवश्यकता है। ऐसे कार्यक्रम महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

समाज की समृद्धि का मार्ग उद्यमिता से ही चलता है। इंडस्ट्रीज मैन्यूफैचर्रस एसोसिऐशन ने हमारे पास बुंदेलखंड के लिए एक प्रस्ताव रखा है। मैं सरकार की तरफ से उन्हें अश्वास्त करता हूं कि हमारी सरकार की जो भी उद्योग नीति है, उसमें सहयोग और लाभ देंगे।

Related Articles

Back to top button