उत्तर प्रदेशराज्य

फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राजधानी में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या गुरुवार को 40 दर्ज की गई। इसमें 31 पुरुष व नौ महिला रोगी हैं। छह व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं। सिल्वर जुबली में छह, चिनहट में सात, रेडक्रास में तीन, सरोजनीनगर में चार, एनके रोड, टुडियागंज, आलमबाग व ऐशबाग में दो-दो, इंदिरानगर में चार, अलीगंज, बीकेटी, गोसाइगंज व काकोरी इन सभी जगहों पर एक-एक कोरोना रोगी मिले हैं। इसके अलावा संपर्क में आने वाले नौ मरीज पाए गए हैं। वहीं सीएमओ ने अलर्ट रहने के निर्देश जारी किये हैं। 

बुधवार को 32 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। यह मरीज लखनऊ के 10 इलाकों के थे। 

बुधवार को 32 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। यह मरीज लखनऊ के 10 इलाकों के थे। कैसरबाग में 10 लोग वायरस की चपेट में आए थे। वहीं, इंदिरानगर इलाके में छह लोग संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों का दायरा बढ़ गया है इससे स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ गई है।

समय पर कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन जरूर लगाएं। बच्चों का भी टीकाकरण भी बहुत जरूरी है। सरकारी अस्पतालों में कोरोना से बचाओ की वैक्सीन निश्शुल्क लगाई जा रही है। हालांकि, यूपी में अब तक करीब 95 फीसद बच्चों को भी कोरोना का टीका लग चुका है। वहीं, ज्यादातर लोगों ने बूस्टर डोज लगवा ली है। 

Related Articles

Back to top button