उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में अधिवक्ताओं का कार्य बहिष्कार आज से शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली में अधिवक्ताओं पर दर्ज एफआईआर के विरोध में वकील आज से संघर्ष तेज करेंगे। सोमवार से तीन दिन के लिए राजधानी के वकील कामकाज ठप कर विरोध जताएंगे। इस दौरान तहसीलों से लेकर राजधानी तक पुलिस प्रशासन का पुतला भी फूंका जाएगा। यही नहीं, पुलिसकर्मियों पर एफआईआर के लिए वकील कोर्ट की शरण में हैं।

मोहनलालगंज में दो वकीलों को हवालात में पीटने का आरोप लगाकर विरोध प्रदर्शन करने को लेकर पुलिस ने 300 वकीलों पर एफआईआर दर्ज कर दी। जिसके विरोध में राजधानी के वकीलों ने पुलिस के विरुद्ध मोर्चा खोल रखा है। महापंचायत के जरिए पुलिसकर्मियों पर एफआईआर और पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग कर चुके राजधानी के वकीलों ने मोहनलालगंज बार एसोसिएशन भवन में बैठक कर न्याय के लिए संघर्ष तेज करने का बिगुल फूंक दिया है।

तहसील से लेकर कलेक्ट्रेट तक कामकाज रहेगा ठप
यूपी बार काउंसिल के सदस्यों की अगुवाई में राजधानी की समस्त बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह फैसला लिया है कि आज यानी सोमवार से बुधवार तक सभी तहसील और कलेक्ट्रेट में कामकाज ठप रहेगा। वकीलों ने रजिस्ट्री और सभी तरह के प्रशासनिक कार्य से विरत रहने की बात कही। जबकि बुधवार को समूची राजधानी में वकील प्रशासनिक के साथ ही न्यायिक कार्य का भी बहिष्कार कर पुलिस प्रशासन का पुतला दहन करेंगे।

Related Articles

Back to top button