उत्तर प्रदेशराज्य

 ट्रेन से गिरकर युवती घायल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कुशीनगर में ट्रेन से गिरकर एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। उसके बाद एंबुलेंस के इंतजार में वह डेढ़ घंटा तक तड़पती रही। एंबुलेंस न मिलने पर परिजन निजी वाहन से उसे जिला अस्पताल ले गए।

छितौनी कस्बे से सटे बिहार प्रांत के पिपरासी थाना क्षेत्र के ग्राम बहरीस्थान की रहने वाली 20 वर्षीय युवती पुष्पा सोमवार को बेतिया में कामख्या एक्सप्रेस में सवार हुई। उसे पनियहवा उतरना था, लेकिन उस ट्रेन का पनियहवा व खड्डा में ठहराव नहीं है। जब ट्रेन पनियहवा नहीं रुकी तो युवती घबरा गई और ट्रेन से खड्डा पहुंच गई।

यहां पर गति धीमी हुई तो युवती उतरने की कोशिश करते समय गिरकर घायल हो गई। एक सामाजिक कार्यकर्ता गुड्डु गुप्ता ने उसे ई रिक्शा से तुर्कहां सीएचसी पहुंचाया। वहां उसकी गंभीर हालत देखकर डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

परिजनों ने एंबुलेंस के लिए फोन किया, लेकिन डेढ घंटा तक एंबुलेंस नहीं पहुंचा। इधर, घायल युवती की हालत बिगड़ती जा रही थी। अंत में परिजन निजी वाहन से जिला अस्पताल लेकर गए। हाथ में ग्लूकोज का बोतल लटकाए परिजनों की परेशानी और दर्द से कराहती युवती की दशा स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही बयां कर रही थी।इस संबंध में प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन गुप्ता का कहना था कि एंबुलेंस को लखनऊ से संचालित किया जाता है। समय से एंबुलेंस नहीं मिलने पर मरीज को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया है।

Related Articles

Back to top button