उत्तर प्रदेशराज्य

शादी में 200 से ज्यादा की एंट्री नहीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले के बीच मप्र के बाद यूपी सरकार भी सख्त हो गई। सीएम योगी ने राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। ओमिक्रॉन की संभावित लहर को देखते हुए ये फैसला लिया गया। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। 25 दिसंबर से यह लागू होगा।

रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नहीं निकल सकेंगे बाहर

कोरोना के केस कम होने पर 4 महीने पहले ही उत्तरप्रदेश से नाइट कर्फ्यू हटाया गया था। इसके बाद दोबारा बंदिशें शुरू हो गई हैं। उत्तरप्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केस की संख्या 236 से ज्यादा हो गई है। सबसे ज्यादा एक्टिव केस लखनऊ में है। यूपी में बीते 24 घंटे में 49 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 266 हो गई है।

शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति होगी। आयोजनकर्ता को ​​​​इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देना जरूरी होगा।

मास्क के बिना सामान नहीं मिलेगा

बाजारों में व्यापारियों को जागरूक किया जाएगा कि बिना मास्क लगाए व्यक्ति को सामान न दें। देश के किसी भी राज्य से अथवा विदेश से उत्तर प्रदेश की सीमा में आने वाले हर एक व्यक्ति की ट्रेसिंग-टेस्टिंग की जाए। बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

Related Articles

Back to top button