उत्तर प्रदेशराज्य

बाबा विश्वनाथ को करोड़ो का चढ़ावा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में पहली बार सावन महीने में 2 रिकॉर्ड बने हैं। पहला 5 करोड़ रुपए से ज्यादा के चढ़ावा चढ़ है। दूसरा, सावन महीने में सवा करोड़ श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए हैं।श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने गुरुवार को बताया कि सावन में रोजाना औसतन ढाई से तीन लाख श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन किया। प्रत्येक सोमवार को श्रद्धालुओं की संख्या 5 लाख से ज्यादा रही।

30 दिन में सवा करोड़ श्रद्धालु आए

2019 यानी कोरोना से पहले सावन में औसतन 15 से 20 लाख के बीच श्रद्धालु आते थे। चढ़ावा एक करोड़ से कम का चढ़ता था। यह पहली बार है जब बाबा को 5 करोड़ का चढ़ावा चढ़ा है। बाबा के मंदिर में इस साल सावन में 6 गुना ज्यादा श्रद्धालु आए हैं।

सीईओ ने बताया कि मनी ऑर्डर और दानपात्र के साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से लगभग 5 करोड़ रुपए से ज्यादा का चढ़ावा मंदिर में आया है। मतलब जितना ऑनलाइन चढ़ावा मिला है लगभग उतना ही ऑफलाइन यानी मंदिर आकर भक्तों ने चढ़ाया है।

इस बार 40 किलो से ज्यादा चांदी का चढ़ावा मंदिर में आया है। इसके साथ ही एक करोड़ रुपए से ज्यादा का सोना भी बाबा के दरबार में श्रद्धालुओं द्वारा दान दिया गया है। इसके अलावा बाकी नगद चढ़ावा मिला है।

Related Articles

Back to top button