उत्तर प्रदेशराज्य

लोहिया संस्थान में बड़ा घपला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मरीजों द्वारा आनलाइन ट्रांजैक्शन से जमा किये जा रहे रुपयों के मामले में धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। इस पर शिकायत मिलने के बाद निदेशक ने कमेटी गठित कर एक सप्ताह में जांच पूरी करने के आदेश दिये हैं।

लखनऊ में डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मरीजों द्वारा आनलाइन ट्रांजैक्शन से जमा किये जा रहे फीस का रिकार्ड ही गायब हो गया है।

लोहिया संस्थान में रोजाना लगभग तीन हजार मरीज ओपीडी में आते हैं। लगभग डेढ़ से दो हजार मरीजों की रोजाना ओपीडी में जांचे लिखी जाती हैं। संस्थान में हास्पिटल इनफार्मेशन सिस्टम साफ्टवेयर व्यवस्था के तहत ओपीडी, जांच, दवा और भर्ती के लिए फीस भरनी होती है। इसके तहत मरीज और परिजन नगद, डेबिट, क्रेडिट कार्ड और आनलाइन माध्यमों से फीस जमा करते हैं।संस्थान में प्रतिदिन लगभग आठ लाख रुपए जमा होते हैं। एक महीने में लगभग दो करोड़ से भी अधिक रुपये संस्थान के बैंक अकाउंट में जमा किये जाते हैं। गड़बड़ी में पाया गया कि जो लोग नगद फीस जमा कर रहे हैं वह बैंक खाते तक पहुंच रही है जबकि आनलाइन ट्रांजैक्शन से जमा होने वाली फीस का रिकार्ड गायब है।

Related Articles

Back to top button