उत्तर प्रदेशराज्य

अमृत महोत्सव पर छाने लगा उल्लास

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी लखनऊ में अमृत महोत्सव का उल्लास छाने लगा है। इसका आनंद बढ़ाने के लिए होटल, रेस्त्रां के साथ मॉल में जनता को आकर्षक छूट दी जाएगी। इसका लाभ विशेष रूप से सैन्यकर्मी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और बुजुर्गों को मिलेगा। एलडीए की पहल पर जहां होटल में कमरे बुक करने पर 50 फीसदी तक की छूट मिलेगी तो रेस्त्रां में खाना खाने पर कम से कम 25 प्रतिशत तक डिस्काउंट मिलेगा। मॉल में खरीदारी पर भी ऑफर दिए जाने की तैयारी है।

एलडीए की पहल पर राजधानी लखनऊ के होटल व रेस्त्रां मालिकों ने राहत देने का ऐलान किया है। 

एलडीए में मंगलवार को होटल, रेस्त्रां व मॉल मालिक, संचालकों के साथ बैठक में वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी ने शहर के लोगों को आकर्षक ऑफर देने के साथ आसपास के चौराहे भी गोद लेकर सजाने-संवारने की अपील की। सभी से कहा गया कि अपने प्रतिष्ठान के अंदर व बाहर तिरंगा सेल्फी प्वाइंट बनाएं। इस पर होटल, रेस्त्रां कारोबारियों ने 25 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर देने पर सहमति जताई। मॉल संचालक भी 11 से 17 अगस्त तक खरीदारी पर आकर्षक ऑफर देंगे।

हजरतगंज में खास होगा कार्निवॉल
एलडीए वीसी ने बताया कि हजरतगंज में तीन दिन का कार्निवॉल रहेगा। इसमें होटल, रेस्त्रां और मॉल संचालकों से भी भागीदारी करने के लिए कहा गया है। इस दौरान सभी प्रतिष्ठान मालिक अपने यहां विशेष सजावट के साथ आसपास सफाई के अलावा जगमगाहट करेंगे। वीसी ने कहाकि उत्सव भरा सप्ताह पूरे शहर में दिखना चाहिए। हजरतगंज के कारोबारी अपने यहां अन्य आयोजन भी करा सकते हैं।चारबाग होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि संगठन यह सुनिश्चित कराएगा कि सभी होटलों में बड़े आकार के झंडे फहराए जाएं। इसके अलावा होटल व रेस्त्रां उनके यहां आने वालों को बलिदानियों की वीर गाथाएं सुनाने की व्यवस्था करेंगे। होटल रेडिसन, लेवाना, लीनिएज, पिकैडली, रॉयल कैफे रेस्त्रां व होटल सिलवेट सहित अन्य ने 25 से 50 फीसदी छूट के साथ अपने यहां बुजुर्गों, सैन्यकर्मियों, स्वतंत्रता सेनानियों के आने पर इनका सम्मान किए जाने की व्यवस्था करने पर भी सहमति दी है।

Related Articles

Back to top button