उत्तर प्रदेशराज्य

JE शैलेंद्र सुसाइड केस में निकली विवादित जमीन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के जानकीपुरम में पत्नी गीता और बेटी प्राची के साथ सुसाइड करने वाले जेई शैलेंद्र कुमार की विवादित जमीन ग्राम समाज की थी। इसको चचेरे भाई राजू ने जमीन पर खेती करने वाले किसान से मिलकर बेच दी थी। इसी जमीन को खरीदकर शैलेंद्र प्लॉटिंग करवाई थी। फरार आरोपी संतोष शुक्ला ACP अलीगंज से मिले। पुलिस को जेई के पत्नी गीता के 3 और बैंक खातों की डिटेल मिली है। इसकी पड़ताल कर रही है।ACP अलीगंज विजय राज सिंह ने बताया,”जेई शैलेंद्र की 54 हजार स्क्वायर फीट जमीन बीकेटी में हाईवे किनारे है। उसने चचेरे भाई राजू के कहने पर बिना पड़ताल जमीन खरीद ली थी। जांच में सामने आया जमीन ग्राम समाज की थी। जिसका कई किसानों का पट्टा था। इसको लेकर हाई कोर्ट में केस भी चल रहा है। इसकी जानकारी जमीन की प्लॉटिंग के दौरान रजिस्ट्री के दौरान हुई। अब पुलिस जमीन बिकवाने वाले राजू की तलाश की जा रही है। जिसका जेई के दूसरे सुसाइड नोट में जिक्र है।

शैलेंद्र ने पेस्ट्री में जहर मिलाकर अपनी पत्नी गीता और बेटी प्राची को खिलाया था।

ACP अलीगंज के मुताबिक,”जेई के घर 2 कागज मिले हैं। जिन पर चचेरे भाई राजू समेत 5 लोगों को सुसाइड का जिम्मेदार ठहराया गया है। जेई के भाई ने राइटिंग पर सवाल उठाने पर दोनों लेटर को जांच के लिए फॉरेंसिक लेब भेजा गया है। अभी रिपोर्ट नहीं आई है। बेटे को जब सुसाइड नोट की कॉपी दिखाई गई। बेटे ने सुसाइड नोट की राइटिंग अपने पापा की बताई है।

पुलिस के मुताबिक संतोष शुक्ला शुक्रवार को एसीपी अलीगंज से मिला। उसने बताया कि उसने नौकरी के नाम पर खुद और रिश्तेदारों से जेई को पैसे दिलवाए थे। नौकरी न लगने पर एक दो बार तगादा भी करने गया। जेई के मौत के बाद डर के कारण रिश्तेदारों के घर चला गया। अन्य आरोपियों को बयान के आधार पर छोड़े जाने की जानकारी पर थाने आया।

जानकीपुरम थाने पर आरोपियों के साथ ही पांच अन्य लोग भी थाने पर आकर जेई से लेनदेन के विषय में पुलिस को जानकारी दे चुके हैं। जिन्होंने जेई शैलेंद्र को जमीन या नौकरी के नाम पर पैसा दिया था।

Related Articles

Back to top button