उत्तर प्रदेशराज्य

तबादले में गड़बड़‍ियों पर भी होगी जल्द कार्रवाई

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रांतीय चिकित्सा सेवासंवर्ग के डाक्टरों के तबादलों में बड़े पैमाने पर गड़बडिय़ों की जांच के लिए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने रखी। सीएम ने कुछ और ब‍िन्‍दुओं पर विस्तृत जानकारी देने के निर्देश दिए हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के नाराजगी जाह‍िर करने के बाद भी डाक्‍टरों के तबादलों के दौरान हुई गड़बड़‍ियों में अब संबंध‍ित अध‍िकार‍ियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

सीएम द्वारा जिन ब‍िन्‍दुओं पर सवाल पूछे गए हैं, उनका जवाब मिलते ही आगे की कार्रवाई होगी। पीएमएस संवर्ग के करीब ढाई हजार डाक्टरों के तबादले बीती 30 जून 2022 को किए गए थे। स्थानांतरण के आदेश जारी होते ही करीब चार सौ से अधिक डाक्टरों ने नियम विपरीत स्थानांतरण करने का आरोप लगाया।जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार नहीं, कर रहे कार्यमुक्त: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा जांच कमेटी की रिपोर्ट का इंतजार किए बिना ही जिलों में मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) को निर्देश दिए गए हैं कि डाक्टरों को तत्काल कार्यमुक्त किया जाए। गलत ढंग से किए गए तबादले का विरोध कर रहे डाक्टरों का कहना है कि बिना जांच पूरी हुए ही आखिर क्यों उन्हें कार्यमुक्त किया जा रहा है। रिपोर्ट और उसके आगे क्या कार्रवाई होगी उसका इंतजार किया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button