उत्तर प्रदेशराज्य

 पुलिस पर पैसे मांगने का आरोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कानपुर पुलिस का एक और अमानवीय चेहरा सामने आया है। एक बच्ची की तलाश करने के लिए पुलिस पीड़ित परिवार से ही 50 हजार रुपए की डिमांड कर रही है।

दरअसल, एक महिला की बच्ची को अन्य महिला ने चोरी कर लिया। चोरी की पूरी वारदात CCTV में कैद हो गई। मगर, मासूम को खोजने के लिए पुलिस पीड़िता से पचास हजार रुपए की डिमांड कर रही है।

 मामला बढ़ने पर दी झूठे केस में फंसाने की धमकी

रेलवे स्टेशन से चोरी हुई थी बच्ची

उन्नाव के रहने के माखी के रहने वाले राम किशोर यादव की पत्नी शांति देवी 3 अप्रैल को ट्रेन से गाजीपुर से कानपुर आ रही थी। सफर के दौरान उनकी 45 दिन की बेटी सृष्टि अचानक रोने लगी। इस पर बगल में बैठी महिला उसको अपनी गोद में लेकर खिलाने लगी। इस दौरान दोनों महिलाओं की आपस में बातचीत होने लगी।

ट्रेन जब कानपुर सेंट्रल पहुंची, तो वह महिला शांति को खाना खिलाने होटल में ले गई। इसके बाद वहां से वह बच्ची को लेकर फरार हो गई। शांति को जब इस बात का पता चला, तो उसके होश उड़ गए। उसने परिजनों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद हरबंस महल थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसमें बच्चा चोर महिला का मोबाइल नंबर भी लिखा गया।

पुलिस ने मांगे 50 हजार
पीड़ित माता-पिता का आरोप है कि हरबंस मोहाल थाने पुलिस ने बच्ची को खोजने के लिए 50 हजार रुपए की डिमांड कर रही है। पैसा न देने पर पुलिस ने बच्ची के लापता के पोस्टर छपवा कर चस्पा कर दिए। मगर, उसे ढूंढने की कोशिश नहीं कर रही है। मामला सामने आने के बाद पुलिस अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।
परिवार ने आरोप लगाया है कि 50 हजार रुपए की बात खुलने के बाद थाने के कुछ सिपाहियों ने धमकी दी है। उनका कहना है कि बात मीडिया और आला अधिकारियों के सामने आने के बाद से परिवार के लोगों को झूठे केस में फंसाने की बात कह रहे हैं।

Related Articles

Back to top button