उत्तर प्रदेशराज्य

कैप्सूल से गैस रिसने से अफरा-तफरी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : राजधानी में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल टला। सरोजनी नगर के अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर जा रहा भरा एलपीजी टैंकर नादरगंज अमौसी रोड पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। कैप्सूल से गैस रिसाव होने से आसपास अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड इंस्पेक्टर आनन-फानन में अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

 

लखनऊ में सरोजनी नगर के अमौसी रोड पर अचानक अनियंत्रित होकर पलटा एलपीजी टैंकर। इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर जा रहा भरा टैंकर।

इंस्पेक्टर शिवराम यादव ने बताया कि भरा टैंकर अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर ले जा रहा था। तभी अचानक मोड़ आ जाने से असंतुलित होकर टैंकर पलट गया। पलटने से कैप्सूल से एलपीजी लीक होने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। घटना के संबंध में रेस्क्यू टीम और सेंटर के इंजीनियरों को जानकारी दी। इस दौरान एतिहात बरतते हुए अमौसी नादरगंज रोड को बंद कर दिया गया। आस-पास खुली फैक्ट्रियों को भी बंद कराया गया। फिलहाल मौके पहुंची बाटलिंग सेंटर की टीम ने  काफी मशक्कत के बाद कैप्सूल से हो रहे गैस रिसाव को बंद करवाया। मोड़ पर ब्रेकर न होने से आए-दिन घटनाएं होती रहती हैं। मोड़ पर सड़क पर ब्रेकर की जरूरत है।

अनियंत्रित होकर पलटा एलपीजी टैंकर दो घंटे बीत जाने के बावजूद उठाया नहीं जा सका है। काफी मशक्कत के बाद गैस रिसाव को बंद किया गया। नादरगंज औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के इलाकों की एतिहात के तौर पर बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई।

Related Articles

Back to top button