उत्तर प्रदेशराज्य

अपर मुख्य सचिव ऊर्जा बने ये

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शासन ने अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को ऊर्जा का अतिरिक्त कार्यभार भी दे दिया है। अभी तक पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन एम देवराज प्रमुख सचिव ऊर्जा का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे थे। इस बारे में नियुक्ति विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

सूत्रों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से चेयरमैन एम देवराज का विवाद हो गया था, ऐसे में उनके ऊपर अवनीश अवस्थी को बैठाया गया है।

रिटायरमेंट से करीब दो महीने पहले अवनीश अवस्थी को यह जिम्मेदारी दी गई है। उनके पास मौजूदा समय गृह विभाग की पूरी जिम्मेदारी थी। अवनीश अवस्थी इससे पहले पावर कॉरपोरेशन के एमडी रह चुके हैं। अखिलेश और मायावती दोनों ही सरकार में उनके पास यह जिम्मेदारी थी।

अखिलेश यादव ने अवनीश अवस्थी को हटाकर एपी मिश्रा को एमडी बनाया था। यह उस समय की सबसे बड़ी घटना थी, जिसमें किसी आईएएस को हटाकर इंजीनियर को एमडी की जिम्मेदारी दी गई हो।

मंत्री से विवाद के बाद लाए गए अवस्थी
पावर कॉर्पोरेशन सूत्रों का कहना है कि ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा से मौजूदा चेयरमैन एम देवराज का कुछ दिन पहले विवाद हो गया था। आलोक कुमार के जाने के बाद अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी भी प्रमुख सचिव ऊर्जा ही देख रहे थे। अब उनके पावर को कम करने के लिए अवनीश अवस्थी को लाया गया है। दरअसल, पिछले दो महीने से अभियंता संघ भी मंत्री से लगातार एम देवराज की शिकायत कर रहा था। ऐसे में इसको इंजीनियरों के दबाव के तौर पर भी देखा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button