उत्तर प्रदेशराज्य

 भड़की हिंसा का जेएनयू कनेक्शन

 स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रयागराज में शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद भड़के उपद्रव का जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से भी कनेक्शन सामने आ गया है। देश भर में जेएनयू से ही सीएए तथा एनआरसी का विरोध प्रारंभ हुआ था। प्रयागराज में शुक्रवार को हुए बवाल के मास्टर माइंड जावेद अहमद उर्फ पंप से पूछताछ चल रही है।

 

एसएसपी ने बताया कि जावेद पंप की बेटी जो दिल्ली में पढ़ती है उसकी गतिविधियों को भी खंगाला जा रहा है। 

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता के बयान के विरोध में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के अन्य शहरों के साथ संगमनगरी प्रयागराज में मुसलमानों का विरोध काफी उग्र हो गया। यहां पर कुछ लोगों ने साजिश के तहत नाबालिग बच्चों को आगे कर पुलिस पर पथराव किया था। नमाज के बाद अटाला क्षेत्र में हुए उपद्रव के मास्टर माइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। कल जावेद के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप चैट और काल डिटेल डिलीट किए गए हैं। पुलिस उसकी रिकवरी कर तार जोड़ने में जुटी है। एसएसपी अजय कुमार का कहना है पूछताछ में पंप का कारोबार करने वाले जावेद ने बताया है कि उसकी बेटी दिल्ली जेएनयू में पढ़ती है।

पुलिस अब जावेद पंप ने पूछताछ हो रही है। पुलिस का कहना है कि इस पूरी हिंसा में दिल्ली के जेएनयू में पढ़ने वाली जावेद पंप की बेटी सारा का नाम भी सामने आ रहा है। जावेद पंप की बेटी भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में आगे रहती है। संप्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे का काम करती है। जावेद पंप के बाद प्रयागराज उसकी बेटी से भी पूछताछ करेगी। प्रयागराज पुलिस अब दिल्ली पुलिस से बात कर रही है और उसके बाद सारा अहमद से पूछताछ करेगी। उसकी बेटी की इस पूरे बवाल में क्या भूमिका थी इस बारे में जानकारी ली जा रही है। जावेद अहमद की बेटी जेएनयू की छात्रा सारा अहमद है। प्रयागराज हिंसा के आरोपियों में जावेद पंप के साथ सैफ, कैफ और फैजान पठान सबसे बड़े मास्टर माइंड हैं।

Related Articles

Back to top button