उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में बिजली कटौती बढ़ी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कटौती और फॉल्ट बढ़ गए हैं। लखनऊ में 24 घंटे में 20 बार बिजली कटने के आंकड़े रिकॉर्ड हो रहे हैं। तापमान भी 40 के पार चल रहा है। ऐसे में चेयरमैन एम. देवराज ने मध्यांचल के अधिकारियों को नया एक्शन प्लान समझाया है।

एम देवराज ने मध्यांचल और लेसा के अधिकारियों के साथ करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक बैठक की।

सूत्रों का कहना है कि लखनऊ में ठीक से जांच कर दी जाए तो करीब एक हजार से ज्यादा ट्रांसफॉर्मर ओवरलोड मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन करीब 15 से 20 ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे है। स्थिति यह है कि शहर के कई इलाकों में लो – वोल्टेज के कारण्स लोगों रहना मुश्किल हो गया है।

लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में पिछले 2 साल से ट्रांसफॉर्मर, पोल समेत मरम्मत काम ठीक से नहीं हुआ है। ट्रांसमिशन लाइन को छोड़ दिया जाए तो लोड को लेकर काम न के बराबर हुआ। इसकी वजह से इस साल कटौती बढ़ गई है। अकेले राजधानी लखनऊ में हर रोज करीब 15 से 20 ट्रांसफॉर्मर खराब हो रहे हैं। ऐसे में रोज 2 से 5 लाख लोग बिजली संकट झेल रहे है। यह शिकायत ट्वीटर, फेसबुक और विभाग के शिकायत 1912 तक शासन तक पहुंच रही है।चेयरमैन ने इसके अलावा आदेश दिया है कि सभी अधिकारी रात 12 बजे तक पेट्रोलिंग करे। इसके अलावा बिजली चोरी के लिए सुबह अलग से अभियान चलाया जा रहा है। अभियंता संघ विरोध देर रात पेट्रोलिंग का विरोध कर रहा है।

Related Articles

Back to top button