उत्तर प्रदेशराज्य

पार्किंग वसूली में चल रहा था खेल

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग में शुल्क वसूली में वित्तीय अनियमितता बरतने, लापरवाही करने, अवैध दुकानों को चलवाने के साथ ही अभिलेखों को ठीक से न रखने के आरोप में शुक्रवार देर शाम नगर निगम जोन आठ में तैनात दो कर अधीक्षकोंं सुनील त्रिपाठी, केशव प्रसाद और राजस्व निरीक्षक (श्रेणी प्रथम) पीयूष तिवारी, धनीराम तिवारी को निलंबित कर दिया गया। यह निलंबन निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय शकुंतला गौतम ने किया है।

ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग में शुल्क वसूली में लापरवाही करने के आरोप में नगर निगम जोन आठ में तैनात दो कर अधीक्षकोंं सुनील त्रिपाठी केशव प्रसाद और राजस्व निरीक्षक (श्रेणी प्रथम) पीयूष तिवारी धनीराम तिवारी को निलंबित कर दिया गया।

उनके निलंबन का प्रस्ताव नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने भेजा था। कल ही कर अधीक्षकों और राजस्व निरीक्षकों की संशोधित चार्जशीट भेजी गई थी। पूर्व में भेजी गई चार्जशीट में कई साक्ष्य नहीं लगाए गए थे, जबकि नगर निगम की तरफ से पूर्व में भेजी गई चार्जशीट को स्थानीय निकाय निदेशालय के एक लिपिक ने दबा दिया था। लेकिन नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने जानकारी की तो यह मामला सामने आ गया। निदेशालय से बताया गया कि ऐसी कोई चार्जशीट नहीं आई है। नगर निगम ने फर्जी रसीदों के साथ अन्य साक्ष्य लगाकर संशोधित चार्जशीट को निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय को भेजा और शाम को ही कार्रवाई हो गई।

Related Articles

Back to top button