उत्तर प्रदेशराज्य

लड़के हैं गलती कर देते हैं वाली सोच नहीं-योगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में 18वीं विधानसभा के प्रथम सत्र के दूसरे दिन विधानमंडल में राजनीति दलों के नेताओं ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा की। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने चंदौली, प्रयागराज और ललितपुर की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में महिलाओं के खिलाफ सर्वाधिक अपराध हो रहे हैं। कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है कि जहां अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति होने की बातें की जाती हैं वहां चंदौली की घटना को दूसरा रूप देने के लिए लड़की के शव को फांसी से लटका देती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व अखिलेश यादव।

अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री इसका जवाब दें कि अपराध हो जाने के बाद जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाती है तो महिलाओं के खिलाफ अपराध न हों उसके लिए सरकार के पास क्या नीति है?

अखिलेश यादव के सवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा सरकार अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करती है। भाजपा की सरकार में ये नहीं कहा जाता कि लड़के हैं गलती कर देते हैं। अगर अपराधी है तो जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत ही कार्रवाही की जाती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार एक बार फिर सत्ता में पूर्ण बहुमत से वापस लौटी है ये इसका प्रमाण है कि हमारी सरकार में अपराधियों का संरक्षण नहीं किया जाता है। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button