उत्तर प्रदेशराज्य

विधान भवन में समाजवादी पार्टी के सदस्यों का हंगामा

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र के पहले ही दिन विधानसभा के मंडप में समवेत सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही हंगामा होने लगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी के विधायक तथा विधान परिषद सदस्य हाथों में सरकार के विरोध में नारे लिखकर हंगामा करने लगे। इस दौरान भी राज्यपाल ने अपना भाषण जारी रखा है।

UP VidhanMandal Budget Session : योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह पहला बजट सत्र है
विधान सभा मंडप में समवेत सदन में राज्यपाल आनंदीबेन का अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्य हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी तथा हंगामा करने लगे। 

विधान सभा मंडप में समवेत सदन में राज्यपाल आनंदीबेन का अभिभाषण शुरू होते ही समाजवादी पार्टी के सदस्य हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी तख्तियां लेकर नारेबाजी तथा हंगामा करने लगे। यह लोग वेल में आ गए और नारा लगाने लगे। राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगने के बीच में भी राज्यपाल आनंदीबेन का भाषण जारी है। नेता विरोधी दल अखिलेश यादव भी खड़े होकर अपनी पार्टी के विधायकों का हंगामा देख रहे थे। सदन में समाजवादी पार्टी के साथ ही राष्ट्रीय लोकदल के विधायक भी काफी हंगामा कर रहे हैं। सदन में यह लोग अभिभाषण के दौरान राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे हैं। सपा तथा आरएलडी विधायक वेल में प्रदर्शन कर रहे हैं। यह सभी महंगाई, कानून व्यवस्था भ्रष्टाचार पर सरकार को घेर रहे हैं। इनका विरोध सदन के अंदर से लेकर बाहर तक चल रहा है।

हंगामे के बीच में समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव तथा अब्दुल्ला आजम खां अपनी सीट पर ही बैठे रहे। यह दोनों अपनी-अपनी सीटों पर चुपचाप बैठे सदन का नजारा देख रहे थे। सदन में समाजवादी पार्टी के अन्य सदस्यों से इतर दोनों ने लाल टोपी नहीं पहनी थी।

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने तो विधान भवन क गैलरी से ही हंगामा शुरू कर दिया था। यह लोग महंगाई तथा बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इनके प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शामिल हो गए। सपा विधायकों के हाथ में महंगाई के खिलाफ पोस्टर हैं जबकि यह लोग सदन में बैनर भी लेकर पहुंचे हैं।

Related Articles

Back to top button