उत्तर प्रदेशराज्य

न पांच जिलों में लू का अलर्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में 8 मई से लू चलेगी यानी गर्मी का असर और बढ़ेगा। बांदा, झांसी, चित्रकूट, उरई और कानपुर लू की चपेट में रहेंगे। बीते 24 घंटों की बात करें तो झांसी सबसे गर्म शहर रहा। यहां का तापमान 43.07 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही लखनऊ, अयोध्या, देवरिया, सुल्तानपुर, रायबरेली, मुजफ्फरनगर, महाराजगंज में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इन जिलों में आंधी चलने की वजह से नुकसान भी हुआ है।

 43.7 डिग्री के साथ झांसी रहा सबसे गर्म शहर

अप्रैल में गर्मी ने तोड़ा था 122 सालों का रिकॉर्ड
अप्रैल के अंतिम दिन 30 अप्रैल को गर्मी अपने चरम पर रही। गर्मी ने 122 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 30 अप्रैल को बांदा राज्य का सबसे गर्म जिला रहा। यहां का अधिकतम तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यूपी में 8 मई से लू चलेगी यानी गर्मी का असर और बढ़ेगा। बांदा, झांसी, चित्रकूट, उरई और कानपुर लू की चपेट में रहेंगे। बीते 24 घंटों की बात करें तो झांसी सबसे गर्म शहर रहा। यहां का तापमान 43.07 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही लखनऊ, अयोध्या, देवरिया, सुल्तानपुर, रायबरेली, मुजफ्फरनगर, महाराजगंज में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। इन जिलों में आंधी चलने की वजह से नुकसान भी हुआ है।

Related Articles

Back to top button