उत्तर प्रदेशराज्य

दो साल से काम समय में मेट्रो का काम हुआ पूरा -योगी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ;केडीए सभागार में मुख्यमंत्री ने जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक की और जरूरी निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि एनजीओ स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने पूरे शहर और ग्रामीण क्षेत्र में फॉगिंग और सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए। जीका प्रभावित क्षेत्र में सैंपलिंग तेज करने के निर्देश दिए। सीएमओ से सर्विलांस बढ़ाने को बोला है।

कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री

घाटमपुर भाजपा विधायक उपेंद्र पासवान ने क्षेत्र में फॉगिंग नहीं होने की शिकायत की। भाजपा बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने शिकायत करते हुए कहा कि फॉगिंग के नाम पर खानापूर्ति की गई है। सीएम ने तीन माह से अधिक गर्भवती महिलाओं का हर महीने प्रॉपर टेस्टिंग और अल्ट्रासाउंड कराने के निर्देश दिए हैं। कहा कि जीका के खात्मे के बाद भी गर्भवती महिलाओं की जांच होती रहेगी।

मेट्रो संचालन में पांचवां शहर बना कानपुर


मुख्यमंत्री ने कहा कि करोना के विपरीत समय के बावजूद उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कानपुर मेट्रो का काम 2 साल से भी कम समय में पूरा किया है।

सीएम ने विपक्षियों पर बोला हमला
मुख्यमंत्री ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकारों के भ्रष्ट और लापरवाह रवैया की वजह से कानपुर मेट्रो देरी से शुरू हो पाई। अगले चार से छह हफ्तों में कानपुरवासी अपनी मेट्रो में सफर कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button