उत्तर प्रदेशलखनऊ

लेखपाल भर्ती  लिए 2.47 लाख अभ्यर्थी शार्टलिस्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से लेखपाल भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट है। यूपीएसएसएससी ने राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा के लिए 2,47,667 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट कर अर्ह घोषित किया है। आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए पात्रता का रिजल्ट जारी कर दिया है।

यूपीएसएसएससी ने लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए पात्रता का रिजल्ट जारी कर दिया है। 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में अभ्यर्थियों के स्कोर के आधार पर श्रेणीवार 15 गुणा अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट किया है। प्रत्येक श्रेणी के लिए अंतिम कटआफ अंक भी जारी कर दिया है। राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 19 जून को प्रस्तावित है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के लिए अनारक्षित श्रेणी, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों (ईडब्लूएस) में से प्रत्येक श्रेणी के लिए कटआफ अंक 62.96 है।

अनुसूचित जाति के लिए कटआफ अंक 61.8 और अनुसूचित जनजाति के लिए 44.71 निर्धारित किया गया है। वहीं क्षैतिज आरक्षण के तहत स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित अभ्यर्थियों के लिए कटआफ अंक 49.84, दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 51.12, महिला के लिए 64.74 और सैन्य वियोजित/भूतपूर्व सैनिक 00.91 होगा।

Related Articles

Back to top button