उत्तर प्रदेशलखनऊ

गंदगी पर 2.5 लाख रुपए का जुर्माना

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:नगर निगम जोन चार का मुआयना करने गई मेयर संयुक्ता भाटिया को हर जगह गंदगी देखने को मिली। इससे नाराज होकर उन्होंने कार्यदायी संस्था के खिलाफ ढ़ाई लाख रुपए का जुर्माना कर दिया। मेयर जोन चार के चिनहट द्वितीय वार्ड के वस्तु खंड में गई थी।

गंदगी पर 2.5 लाख रुपए का जुर्माना

उन्होंने – वास्तुखंड एक, दो और तीन के साथ कठौता चौराहा, सपना स्वीट चौराहा में सफाई का निरीक्षण किया। सभी जगहों पर सफाई की स्थिति काफी खराब दिखी। इससे मेयर नाराज हो गई। कार्यदायी संस्था के बारे में पूछा तो पता चला कि यहां लायन सिक्योरिटी को जिम्मेदारी मिली है। मेयर ने तत्काल संस्था के खिलाफ ढ़ाई लाख रुपए जुर्माना करने का आदेश दिया।

दौर के दौरान मेयर ने देखा कि नाली चोक मिली, सड़क के दोनों और नालियों में सिल्ट के साथ पानी भरा था और पुलिया चोक थी। जिस कारण पानी सड़क पर बह कर दूसरी ओर जा रहा था। जिस पर महापौर ने एसएफआई बालगोविंद को डांट लगाई। नाली सफाई कराने और अधिशासी अभियंता सुरेश मिश्रा को पुलिया ठीक कराने के निर्देश दिए।

वस्तु खण्ड 2 और 3 का निरीक्षण किया तो नालियों में सिल्ट जमा मिला, साथ ही कई जगह नालियों में घास तक उगी थी जिसपर मेयर ने कार्यदायी संस्था के अधिकारी और सुपरवाइज़र को कड़ी फटकार लगाई। सिल्ट का आलम यह था कि दोनों नालियों में पानी जमा था और पुलिया बन्द पड़ी थी।

सपना स्वीट चौराहे पर नाली में गंदगी डालने पर सपना स्वीट पर 5000 रुपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सपना स्वीट के सामने की नाली के अंदर सुखी सिल्ट देखी तो अपने सामने फावड़ा चलाने का निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button