उत्तर प्रदेशलखनऊ

निवेश के नाम पर ठगी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ | निवेश के नाम पर टूर एंड ट्रैवेल संचालक से प्रॉपर्टी डीलर ने 31 लाख रुपये हड़प लिए।  सेक्टर आइ आशियाना निवासी महेंद्र सिंह के मुताबिक उनके पूर्व परिचित अभिषेक द्विवेदी ने वर्ष 2018 में मकान का निचला हिस्सा किराए पर लिया था। आरोप है कि अभिषेक व दामोदर ने बिग सिटी ग्रीन रेजीडेंसी प्राइवेट लिमिटेड नाम से फर्म की शाखा उनके घर में खोली थी।

लखनऊ में टूर एंड ट्रैवेल संचालक से प्रापर्टी डीलर ने 31 लाख रुपये की ठगी की मुनाफे का लालच देकर पांच लाख रुपये का करवाया निवेश।

आरोपितों ने मुनाफे का लालच देकर महेंद्र सिंह से पांच लाख आठ हजार रुपये निवेश कराए। यही नहीं फर्म में एकाउंटेंट के पद पर कार्यरत काजोल तिवारी ने भी झांसे में लेकर 19 लाख 52 हजार और नैंसी तिवारी ने तीन लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने जब रुपये वापस मांगे तो आरोपित टालमटोल करने लगे। यही नहीं मकान का किराया भी नहीं दिया। आरोप है कि विभिन्न मदों में आरोपितों ने उनसे रुपये लिए थे। कई बार कहने के बावजूद जब आरोपितों ने रुपये वापस नहीं किए तो पीड़ित ने एसीपी कैंट से शिकायत की। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने सात माह बाद एफआइआइ दर्ज की है। पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

 

Tags

Related Articles