उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ और वाराणसी रेलवे स्टेशन में होगी ये शुरूआत

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली राजधानी एक्सप्रेस की सेंट्रल टेबल पर लंच और डिनर जैसा आनंद यात्रियों को अब रेस्टोरेंट में भी मिलेगा। पटरी बिछाकर उस पर रेलवे रेस्त्रां आन व्हील तैयार करेगा। रेलवे इसके लिए कबाड़ हो चुकी बोगियों का इस्तेमाल करेगा।

भारतीय रेल की नई खानपान नीति में राजस्व बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा के लिए रेस्त्रां आन व्हील बनाने की व्यवस्था की गई है। 

एक कोच रेस्टोरेंट लखनऊ के चारबाग और दूसरा वाराणसी स्टेशन परिसर में खोला जाएगा। रेलवे ने दो कोच को उसकी इंटीरियर डिजाइन के लिए चिह्नित कर लिया है। रेस्त्रां आन व्हील का संचालन निजी कंपनी करेगी। रेलवे दो महीने में इसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी करेगा।रेलवे पुराने हो चुकी ट्रेनों की बोगियों को शून्य स्क्रैप पालिसी के तहत कबाड़ में बेच देता है। नई खानपान नीति में राजस्व बढ़ाने और यात्रियों की सुविधा के लिए रेस्त्रां आन व्हील बनाने की व्यवस्था की गई है। इस पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने लखनऊ और वाराणसी स्टेशनों के लिए रेस्त्रां आन व्हील बनाने का प्रस्ताव तैयार किया। कबाड़ हो चुकी बोगियों को अंदर से सजाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button