उत्तर प्रदेशराज्य

लॉ यूनिवर्सिटी बना कोरोना का एपिसेंटर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश में कोरोना के मामलों में आई तेजी ने लखनऊ को भी अपनी जद में ले लिया है। यहां 24 घंटे में करीब डेढ़ दर्जन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले 11 मार्च को 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रायबरेली रोड स्थित डॉ. राम मनोहर लॉ यूनिवर्सिटी के 7 स्टूडेंट भी शामिल हैं। सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण आने पर स्टूडेंट्स ने कोरोना जांच कराई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉस्टल में जाकर जांच की थी। वही 140 छात्रों के नमूने सोमवार को भी लिए गए। इस बीच आज से शुरु हो रही परीक्षा का लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने परीक्षा का बहिष्कार किया।

लखनऊ में लॉ यूनिवर्सिटी बना कोरोना का एपिसेंटर, यहां ताबड़तोड़ मिले केस

सर्दी जुकाम के थे लक्षण

लॉ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में कुछ स्टूडेंट्स को सर्दी-जुकाम और बुखार की शिकायत हुई। स्टूडेंट्स की आशंका पर कॉलेज प्रशासन ने कोरोना जांच कराई। करीब 140 छात्रों की जांच हुई। सोमवार को सुबह छात्रों की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट आई। विभागीय अफसर इसमें सात छात्रों में कोरोना वायरस मिले। वही स्टूडेंट्स ने 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात कही है।

हॉस्टल में पसरा सन्नाटा, छात्रों में भय

संक्रमण की पुष्टि के बाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में सन्नाटा छा गया। छात्र अपने कमरों से निकलने में घबरा रहे हैं। वायरस का खौफ छात्रों के चेहरे पर साफ नजर आ रहा है। संक्रमण के प्रसार की आशंका में स्वास्थ्य विभाग ने हॉस्टल के सभी छात्र, शिक्षक व कर्मचारियों की जांच कराने का फैसला किया। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम संस्थान पहुंची। जांच का सिलसिला शुरू हुआ। शाम करीब छह बजे तक 200 से अधिक लोगों के नमूने लिए जा चुके हैं। इनकी रिपोर्ट मंगलवार शाम तक आने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button