उत्तर प्रदेशराज्य

कई जगह पर ईवीएम में खराबी से मतदान प्रभावित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए सातवें चरण का मतदान प्रारंभ हो गया है। नौ जिलों के 54 विधान सभा क्षेत्रों में मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचे हैं, इससे पहले पोलिंग पार्टियों ने माक पोल से ईवीएम को परखा। नौ में सात जिलों की सभी सीट पर मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, लेकिन नक्सल प्रभावित सोनभद्र के राबर्ट्सगंज व दुद्धी और चंदौली के चकिया विधानसभा में सुबह सात से शाम चार बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया होगी। 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में सातवें चरण के मतदान के दौरान वाराणसी में कई जगह पर ईवीएम में खराबी आने के कारण वोटिंग प्रभावित रही। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में सातवें चरण के मतदान में पहले दो घंटे यानी सात से नौ बजे के बीच में पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कई जगह पर ईवीएम में खराबी आई। इनमें भी सर्वाधिक संख्या शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में है। सुबह सात बजे से शुरू मतदान प्रक्रिया के दौरान दस बजे तक वाराणसी के आठ विधानसभा क्षेत्रों में 17 ईवीएम मशीन खराब होने की शिकायत कंट्रोल रूम को प्राप्त हुई। निर्वाचन कार्यालय ने इसके बाद दूसरी मशीन लगाकर सभी जगह मतदान प्रक्रिया शुरू कराई। इसमें भी सर्वाधिक चार ईवीएम शिवपुर विधानसभा क्षेत्र में खराब हुई है। मऊ के मधुबन के धर्मपुर देवारा बूथ संख्या 266 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। यहां पर दस बजे तक एक भी वोट नहीं डाला गया है। यहां ग्रामीणों में सरयू नदी की कटान के मुद्दे को लेकर नाराजगी है।

Related Articles

Back to top button