उत्तर प्रदेशराज्य

हमलावर मुर्तजा को एटीएस ने र‍िमांड पर ल‍िया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गोरखनाथ मंदिर परिसर में पुल‍िस पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी को एटीएस 12 द‍िनों की र‍िमांंड पर लेकर एटीएस मुख्यालय लखनऊ पहुंची है। अब मुर्तजा से आगे की पूछताछ एटीएस मुख्यालय में ही होगी।  

बता दें क‍ि गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिस पर हमला करने वाले मुर्तजा के अतंकी संगठन आइएस से तार जुड़े होने की बात सामने आई है। अब तक सामने आए तथ्य इशारा कर रहे हैं कि यह घटना आतंकी साजिश का हिस्सा हो सकती है। आइआइटी बाम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुका हमलावर अहमद मुर्तजा अब्बासी आतंकी संगठन आइएस से जुड़ा हो सकता है।

गोरखनाथ मंदिर परिसर में पुल‍िस वालों पर हमला करने वाला अहमद मुर्तजा अब्बासी आइआइटी बाम्बे से केमिकल इंजीनियरिंग कर चुका है। 

सूत्रों के मुताबिक, जांच में लगाई गई यूपी एटीएस और एसटीएफ को उसके लैपटाप से आइएस और सीरिया से जुड़े कुछ वीडियो व साहित्य मिला है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने भी कहा है कि इसके आतंकी घटना होने से इन्कार नहीं किया जा सकता। हर बिंदु की जांच कराई जा रही है।

सूत्रों का कहना है कि मुंबई के एक बैंक खाते से कुछ माह पहले सीरिया में किये गए संदिग्ध लेनदेन की जानकारी भी सामने आई है। एटीएस की मुंबई गई टीम इसकी तह तक जाने का भी प्रयास करेगी। मुर्तजा के नेपाल कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button