उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर 50 घंटे से हाउस अरेस्ट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर पिछले 50 घंटे से हाउस अरेस्ट हैं। उनके घर के सामने पुलिस का पहरा है। 21 अगस्त को अमिताभ ठाकुर गोरखपुर जा रहे थे, तभी उन्हें कानून-व्यवस्था का हवाला देकर पुलिस ने रोक लिया था। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली लड़की के आरोपों की जांच कर रही टीम आज अमिताभ ठाकुर से पूछताछ करने वाली थी। लेकिन अब उन्हें मंगलवार को तलब किया गया है।

   अमिताभ ठाकुर ने घर के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है। पुलिस कर्मियों से बात करतीं पूर्व आईपीएस की पत्नी नूतन ठाकुर।

DGP को नया लेटर- 28 को रामलला का दर्शन करूंगा

दरअसल, 21 अगस्त को अमिताभ ठाकुर सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर जाने वाले थे। वह सुबह 7 बजे अपने गोमतीनगर स्थित आवास से जैसे ही निकले, पुलिस ने रोक लिया। तभी से उन्हें हाउस अरेस्ट रखा गया है। अमिताभ ठाकुर का कहना है कि यह लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या है। पुलिस जिन आरोपों का हवाला देकर उन्हें हाउस अरेस्ट में रखे हुए है, उसमें या तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाए या वैधानिक तरीके से मामले की जांच करे। इस तरह नजरबंद करके रखना सरकार की तानाशाही का उदाहरण है।

अमिताभ ठाकुर ने सोमवार को एक और लेटर डीजीपी के नाम जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा, वे 28 अगस्त को अयोध्या और 29 अगस्त को गोरखपुर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे और उसी दिन लौट आएंगे। अयोध्या में हनुमानगढ़ी और रामलला दर्शन का कार्यक्रम है। इसके अलावा कार्यकर्ता सम्मेलन भी है। जबकि गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर दर्शन और कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। पिछली बार जानबूझकर एक बहानेबाजी के आधार पर दौरे को रद्द करवा दिया था। इस बाद पहले से सूचना दे रहा हूं।

Related Articles

Back to top button