उत्तर प्रदेशराज्य

बिजली दर बढ़ाने का विरोध हुआ तेज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बिजली कंपनियां जहां यूपी में बिजली दर बढ़ाने के हर प्रयास कर रही है। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद ने भी इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उपभोक्ता परिषद ने पहले ही आरोप लगाया था कि बिजली कंपनियों का उपभोक्ताओं पर 20 हजार 500 करोड़ रुपए निकल रहे है। अब इस आरोप के बाद नियामक आयोग ने पावर कॉर्पोरेशन ने मामले में लिखित रिपोर्ट मांगी है। उसमें तत्काल रिपोर्ट तलब किया गया है।

बिजली दर बढ़ाने पर नियामक आयोग ने मांगा जवाब।

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने नियामक आयोग चेयरमैन आरपी सिंह व सदस्य बीके श्रीवास्तव से की मुलाकात ज्ञापन दिया था। इसके बाद यह कार्रवाई तेज की गई है। इसमें बिजली दर बढ़ाने की जगह उसमें कमी करने की मांग की गई थी।

अवधेश कुमार वर्मा ने विद्युत नियामक आयोग के चेयरमैन आरपी सिंह व सदस्य बीके श्रीवास्तव से मुलाकात कर मांग उठाई कि जब उपभोक्ताओं का सरप्लस पैसा लगभग 20596 करोड़ निकल रहा है। तो इसका लाभ उपभोक्ताओं को मिलना चाहिए। उपभोक्ता परिषद का दावा है कि नियामक आयोग ने इससे पहले भी जवाब मांगा था लेकिन कॉर्पोरेशन की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया। ऐसे में मांग की गई है कि प्रदेश के तीन लाख विद्युत नियामक आयोग प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को राहत दिलाने की दिशा में अविलंब कदम उठाएं।

Related Articles

Back to top button