उत्तर प्रदेशलखनऊ

हरदोई में भाजपा की जीत तय

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: भाजपा के अशोक अग्रवाल एकल प्रत्याशी आ जाने से हम का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है । औपचारिक घोषणा से सज गई है। एकल प्रत्याशी होने से अब मतदान की प्रक्रिया नहीं कराई जाएगी।

पूर्व सांसद ने पहले ही कही थी जीत की बात : भाजपा नेता व पूर्व सांसद नरेश अग्रवाल ने नामांकन के दिन पत्रकारों से औपचारिक बातचीत में कहा था कि जिले में भाजपा और सपा के बीच 90 अनुपात 10 की स्थित रह गई है। सपा पूरी तरह से साफ हो चुकी है और भाजपा प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन काफी हद तक संभावित है।

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से सपा प्रत्याशी रजीउद्दीन बुधवार को नमोस्तु प्रक्रिया के दौरान अपना नाम वापस ले लिया। एकल नामांकन से भाजपा के अशोक कुमार अग्रवाल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है। रिटर्निंग आफिसर अविनाश कुमार ने सपा प्रत्याशी के नामवापस लेने की पुष्टि की। बताया निर्विरोध चुनाव की औपचारिक घोषणा बाकी है। 

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन को लेकर जैसे कि कयास लगाए जा रहे थे वैसा ही साबित हुआ। सपा प्रत्याशी रजीउद्दीन ने पहले नामांकन पत्र में औपचारिकताएं आधी-अधूरी ही की थी, जबकि नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन उन्होंने अपने भाजपा प्रत्याशी अशोक अग्रवाल के नामांकन के बाद अन्य नामांकन पत्रों को सही प्रकार से दाखिल किया था। रिटर्निंग आफीसर डीएम अविनाश कुमार ने बताया मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान दोनों प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए थे। बताया कि बुधवार को नाम वापसी की प्रक्रिया होनी थी। प्रक्रिया के दौरान सपा के  रजीउद्दीन खुद तहसील सदर में एसडीएम कोर्ट में बनाए गए रिटर्निंग आफीसर कक्ष में पहुंचे और अपने नाम वापसी की अर्जी दी, सपा प्रत्याशी की ओर से दी गई अर्जी पर उनके नामांकन पत्र को वापस कर दिया गया है। 

Related Articles

Back to top button