उत्तर प्रदेशराज्य

अवनीश अवस्थी को आज मिलेगा एक्सटेंशन या रिटायरर्मेंट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी आज यानी 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। हालांकि, उनके एक्सटेंशन पर भी चर्चा चल रही है। आज देर शाम तक अगर दिल्ली से कोई फैसला नहीं होता है, तो फिर अवस्थी को रिटायर होना ही पड़ेगा।

अवनीश की ये तस्वीर उनकी बेटी की शादी के दौरान की है। 

संभावना इसकी ज्यादा दिखाई दे रही है, क्योंकि उनके सेवा विस्तार की चिट्ठी केंद्र को भेजी गई है। मगर कोई फैसला नहीं हो पाया है। अपर मुख्य सचिव गृह ने इस मामले पर बात करने से इनकार कर दिया। मगर उन्होंने सरकार के एजेंडे और अपने विभाग के बारे में जरूर बताया।

 यूपी की नौकरशाही में सबसे बड़ा सवाल अवनीश के एक्सटेंशन और रिटायरमेंट को लेकर ही है। यूपी के ब्यूरोक्रेसी में पिछले 1 महीने से उनके सेवा विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। सबसे पहले अवनीश को 1 साल का सेवा विस्तार देने की प्रक्रिया शुरू की गई थी।

हालांकि, शीर्ष स्तर पर सहमति नहीं बन सकी। इसके बाद अब 3 महीने के सेवा विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं। चर्चा थी कि सीएम के करीबी होने की वजह से उन्हें एक्सटेंशन जरूर मिलेगा। मगर, रिटायरमेंट के दिन तक अभी कोई पत्र केंद्र की ओर से नहीं आया है। लिहाजा, अब उम्मीद कम है।

Related Articles

Back to top button