उत्तर प्रदेशराज्य

मोदी 29 को करेंगे डीएफसी ट्रैक का उद्घाटन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: भाऊपुर से खुर्जा के बीच डीएफसीसीआइएल (डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर कारपोरेशन इंडिया लिमिटेड) के ट्रैक का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। हालांकि यह कार्यक्रम अब पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के जन्मदिवस पर नहीं होगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी निर्देशों के मुताबिक अब इसकी तारीख 29 दिसंबर कर दी गई है।

 

पीएमओ ने तारीख तय की समय का पता नहीं। अटल जी के जन्मदिवस पर नहीं होगा कार्यक्रम। अधिकारी बताते हैं कि आमतौर पर ऐसा नहीं होता कि पीएमओ से जारी कार्यक्रम में समय न दिया जाए।

भाऊपुर से खुर्जा के बीच डीएफसी ट्रैक का उद्घाटन पहले अटल जी के जन्मदिवस 25 दिसंबर को होना तय हुआ था। इसके लिए अधिकारियों ने पूरी तैयारी भी कर ली थी। तय हुआ था कि इस रूट को अटल जी को समर्पित कर दिया जाएगा। हालांकि इसके मौखिक दिशा निर्देश ही दिए गए थे कोई अधिकारिक पत्र जारी नहीं किया गया था। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने अधिकारिक कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। उद्घाटन की तारीख को बढ़ाकर 29 दिसंबर कर दिया है। पीएमओ से जारी कार्यक्रम को लेकर अफसरों ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं लेकिन समय का पता न होने से अफसर असमंजस में हैं। अधिकारी बताते हैं कि आमतौर पर ऐसा नहीं होता कि पीएमओ से जारी कार्यक्रम में समय न दिया जाए। प्रधानमंत्री का कार्यक्रम न मिलने के चलते समय नहीं दिया गया होगा। एक दो दिन में समय की भी घोषणा कर दी जाएगी। बता दें भाऊपुर से खुर्जा के बीच ट्रैक शुरू हो चुका है हालांकि डीएफसी अभी मालगाड़ी का किराया नहीं ले रही है।

Related Articles

Back to top button