उत्तर प्रदेशराज्य

योगी के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा जारी है। आज उनके दौरे का दूसरा दिन है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से उनकी शिष्टाचार भेंट समाप्त हो गई है। अब वह राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, गडकरी और उनके बीच प्रदेश के विकास को लेकर चर्चा हुई। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने प्रदेश की सड़कों को बेहतर बनाने में हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

अनुराग ठाकुर-धर्मेन्द्र प्रधान से भी होगी मुलाकात

इस बीच, भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी दिल्ली पहुंच चुके है। वह भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे। साथ ही संजय निषाद आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।

कल, 13 मार्च को योगी की मोदी के अलावा योगी गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष से मुलाकात हो चुकी है। इन मुलाकातों में योगी कैबिनेट की अहम बातें तय हुईं। सूत्रों के हवाले से यह बात भी आ रही है कि देर रात योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात की।

दिल्ली दौरे पर योगी

  • आज सुबह 10.15 बजे राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात
  • दोपहर 12 बजे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलेंगे
  • दोपहर 1.30 बजे धर्मेंद्र प्रधान से करेंगे मुलाकात।

तय हुई योगी 2.0 कैबिनेट की रूपरेखा
रविवार 13 मार्च को योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी से मिल चुके हैं। यह योगी की यूपी जीत के बाद पहली मुलाकात थी। 100 मिनटों तक चली बैठक में योगी को मोदी मंत्र मिला। सूत्रों के मुताबिक कल 2.0 कैबिनेट की पूरी रूपरेखा तय हो गई है। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया। आज बीजेपी यूपी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी दिल्ली जाएंगे।

Related Articles

Back to top button