उत्तर प्रदेशराज्य

पूर्वांचल की 61 सीटों पर मतगणना जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई। पूर्वांचल की 61 विधानसभाओं के लिए मतदाताओं ने बलिया जिले में छठवें चरण में सात सीटों के लिए तीन मार्च और वाराणसी, सोनभद्र, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, मीरजापुर, भदोही और चंदौली में सातवें व अंतिम चरण के लिए 54 सीटों पर मतदान हुआ था।

यूपी चुनाव विधानसभा चुनाव 2022 के लिए पूर्वांचल में मतगणना वाराणसी सहित सोनभद्र बलिया मऊ गाजीपुर आजमगढ़ जौनपुर मीरजापुर भदोही और चंदौली में सुबह से जारी है। 

वाराणसी : सुबह साढ़े आठ बजे तक के रुझान में पिंडरा विधानसभा से विधायक अजय राय और वाराणसी कैंट से सौरभ श्रीवास्तव आगे चल रहे हैं। शहर दक्षिणी से मंत्री नीलकंठ तिवारी पीछे और किशन दीक्षित आगे चल रहे हैं। वहीं भाजपा सुबह नौ बजे तक दो सीटों पर और सपा व कांग्रेस एक एक सीटों पर आगे है। शिवपुर से अनिल राजभर आगे, ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर पीछे चल रहे हैं। वहीं शहर उत्तरी से भाजपा नेता व मंत्री रविन्द्र जायसवाल आगे चल रहे हैं। नौ बजे के बाद नीलकंठ ने सपा पर बढ़त बना ली। इसके बाद दोबारा वह दूसरे नंबर पर चले गए। दूसरी ओर कैंट से 11 बजे तक पूजा यादव ने बढ़त बना ली।  

गाजीपुर : सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर जहूराबाद से आगे चल रहे हैं। 

बलिया : सुरेंद्र सिंह बैरिया से तीसरे स्‍थान पर चल रहे हैं।

मऊ : सुबह नौ बजे जारी रुझान में मऊ सदर से मुख्‍तार के बेटे और सुभासपा से प्रत्‍याशी अब्बास अंसारी और मोहम्मदाबाद से पूनम सरोज आगे। मऊ सदर से भाजपा – अशोक सिंह 2979, सुभासपा -अब्बास अंसारी 1705 भाजपा 592 वोट से आगे। मऊ से दारा सिंह चौहान पीछे चल रहे हैं। 

इस प्रकार पूर्वांचल के दस जिलों की 61 सीटों पर गुरुवार की सुबह से मतगणना हो रही है। सभी जिलों के मतदान केंद्रों पर सुबह छह बजे से ही सुरक्षाकर्मियों के घेरे में मतदान केंद्र रहा और मतगणना स्‍थल पर काउंटिंग टीमों के साथ विभिन्‍न दलों के मतगणना एजेंटों ने भी पहुंचकर अपने दलों के लिए परिणाम नोट करना शुरू कर दिया। जिलों के मतगणना स्‍थल पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए पीएसी, पैरा मिलिट्री फोर्स और यूपी पुूलिस के जवान तैनात किए गए हैं। आठ बजते ही सबसे पहले डाक से प्राप्‍त मतपत्रों की गिनती शुरू कर दी गई।  जिलों में धारा 144 लागू होने के साथ ही मतगणना स्थल पर भारी फोर्स की तैनाती सुरक्षा कारणों से की गई है।

Related Articles

Back to top button